Site icon NEWSF

बिहार में आयेगा विकास का नया दौर, शीघ्र ही बनने वाला है फुटबॉल स्टेडियम, जानिए इसकी विशेषताएँ

football stadium

football stadium

बिहार में खेल क्षेत्र में नया दौर शुरु होने वाला है. जहा बिहार सरकार ने राजगीर क्रिकेट स्टेडियम और पटना में मोइनुल हक स्टेडियम की घोषणा की है. इन दोनों स्थानों पर बन रहे स्टेडियमों का इंजीनियरिंग काम तेजी से सूचनार्थ है। वही आपको बता दे की इस खेल क्षेत्र का निर्माण 24 करोड़ रुपये से हो रही है. साथ ही इस खेल क्षेत्र का निर्माण पटना के गांधी मैदान के आस पास होगी।

वही आपको बता दे की इस खेल क्षेत्र का निर्माण बहुत से खेलो के प्रेरणा करने के लिए किया जा रहा है।साथ ही इनमें एक हाईटेक क्रिकेट स्टेडियम बनाये जा सकते है. वही राजगीर खेल क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए कई और फैसिलिटी सामिल किये जायेंगे।

इस खेल क्षेत्र के साथ साथ एक और हॉकी खेल क्षेत्र का निर्माण भी हो रहा है. जो बहुत से खेलों के लिए एक सामग्रीपूर्ण केंद्र की भूमिका निभाएगा। इस खेल क्षेत्र में फुटबॉल, एथलीट्स ट्रैक, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वालीबॉल, खो खो ग्राउंड, और भी बहुत सारे खेलों को इस खेल क्षेत्र में खेला जायेगा।

वही राजधानी पटना में बन रहे इस खेल क्षेत्र में मिलने वाली सुविधा की बात करे तो इस खेल क्षेत्र में ट्रैक ग्राउंड के साथ-साथ अच्छी लाइटिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस खेल क्षेत्र में एक हॉकी अकादमी का निर्माण भी होगा जिसमे नए हॉकी खिलाड़ियों को सुविधा अनुसार ट्रेनिंग दिए जायेंगे। 

Exit mobile version