Site icon NEWSF

बिहार के गया जिले में लगेगा उद्योगों का अंबार, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार, पढ़िए पूरी खबर.

Gaya district employment:

Gaya district employment:

दोस्तों बिहार के गया जिले में उद्योगों का अंबार लगने जा रहा है. जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. बता दे की बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार बियाडा द्वारा गुरारू में लगभग 200 करोड़ के निवेश से कई नए उद्योग स्थापित किए जाने की योजना है.साथ ही इस अंबार लगने से तीन चार हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलने का अनुमान है.

वही इन उद्योगों में मुख्य रूप से टेक्सटाइल मिल और आईबी फ्लड यूनिट शामिल हैं. टेक्सटाइल यूनिट 7 एकड़ जमीन में और आईबी फ्लड यूनिट 2.5 एकड़ में निर्माणाधीन हैं. जिनसे अप्रैल से उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है. फूड प्रोसेसिंग यूनिट के अंतर्गत राइस मिल पहले ही उत्पादन शुरू कर चुकी है. और आगे चलकर दो राइस मिल एक फ्लोर मिल और एक बैग निर्माण यूनिट खोले जाने की योजना है.

वही आपको बता दे की इस क्षेत्र में बेडशीट, कंबल, तकिया के कवर, गमछा आदि का निर्माण होगा. जिससे सूरत लुधियाना और पानीपत की तरह उत्पाद देश विदेश में भेजे जा सकेंगे. साथ ही रोजगार सृजन के लिए स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है. जिससे क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी.

इस प्रकार बिहार के गया जिले में उद्योगों के इस नए अध्याय से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे बल्कि इस क्षेत्र का समग्र विकास भी सुनिश्चित होगा. वही बता दे की एक समय में यहाँ चली आ रही चीनी मिल के बंद होने के बाद से उद्योगिक विकास की इस नई किरण से क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकी जा रही है.

Exit mobile version