Site icon NEWSF

पटनावासियो को मिलेगी जाम की समस्या से छुटकारा, मई से शुरू होगा पटना घाट तक जेपी गंगापथ.

Patna, JP Ganga Path, traffic congestion

Patna, JP Ganga Path, traffic congestion

दोस्तों पटनावासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी का समय आ गया है. बता दे कि मई से जेपी गंगापथ भद्र घाट से पटना घाट तक का सफर आसान हो जाएगी.वही आपको बता दे कि पहले 15 अप्रैल तक की योजना के अनुसार सुपर स्ट्रक्चर का काम भद्र घाट से पटना घाट तक पूरा हो गया है.

लेकिन लांचर को उतारने में थोड़ी देरी हो गई है. सूत्रों के अनुसार लांचर को 22 अप्रैल तक खोलने की संभावना है. जिसके बाद बचे हुए काम त्वरित गति से पूरा किया जाएगा. जेपी गंगापथ के शुरू होने के बाद लोगों को गायघाट से पटना सिटी जाने में अब कोई अड़चन नहीं होगी.

वही इस परियोजना से अशोक राजपथ पर लगने वाले जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी. हालांकि पटना रिंग रोड के निर्माण में कुछ देरी हो रही है. शेरपुर दिघवारा के बीच बनने वाले 6 लाइन पुल के लिए जमीन अधिग्रहण का काम अभी बाकी है. मुआवजा की गतिविधि भी धीमी है. जिससे रोड के निर्माण में देरी हो सकती है.

सूत्रों के अनुसार अब तक 29 एकड़ जमीन का मुआवजा दिया गया है. और 115 करोड़ रुपए का निधि वितरण किया गया है. पटना रिंग रोड का निर्माण अगले साल तक पूरा होना चाहिए. लेकिन अभी जमीन अधिग्रहण की गति धीमी है. जिससे कार्य में देरी हो सकती है.

Exit mobile version