Site icon NEWSF

देवघर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का नया मार्ग घोषित, अब भागलपुर और मुंगेर में भी होगा ट्रेन का ठहराव

Deoghar-Dibrugarh Express

Deoghar-Dibrugarh Express

रेलवे ने देवघर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का मार्ग बदलकर भागलपुर-मुंगेर को प्रधान क्षेत्र बनाया है। वही आपको बता दे की गोड्डा के सांसद डॉ निशि कांत दुबे ने रेलवे से इस विषय पर बात की थी जिसको लेकर रेलमंत्रालय ने यह रास्ता अपनाया है। साथ ही आपको बता दे की यह मार्ग देवघर, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, और कटिहार में मिलेगा।

गोड्डा की सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से अनुरोध की थी कि देवघर-डिब्रूगढ़ रेलगाड़ी को हंसडीहा के जरिये से चलाया जाए। जिससे देवघर, भागलपुर और मुंगेर के यात्री को सुभीता होगी। जिसको लेकर रेलवे ने इस अनुरोध को मानते हुए नया मार्ग तैयार किया है।

देवघर से डिब्रूगढ़ रेलगाड़ी अब हंसडीहा, भागलपुर, मुंगेर, और कटिहार के आधार पर चलेगा। वही इसमें मोहनपुर, हंसडीहा, भागलपुर, मुंगेर और कटिहार का मार्ग समिलित है। यह नया रूट लोगो को और शहरों को मिलाएगा जिससे समय की बचत होगी।

वही आपको बता दे की इस नए मार्ग से आने जाने में पुरे दो घंटे की समय की बचत होगा। इससे मालदा-रामपुरहाट स्थान में संशोधन होगा। और लोगो को वक्त की बचत होगी। साथ ही इस मार्ग पर रेलगाड़ी के संचालन से देवघर और दुमका जिले के साथ-साथ गोड्डा जिले के लोगो को भी सहूलियत होगी।

Exit mobile version