Site icon NEWSF

जयनगर एक्सप्रेस: 26 जनवरी को शुरू होंगे एलएचबी कोच, यात्री संख्या में वृद्धि की संभावना जानिए डिटेल्स।

Bhagalpur-Jayanagar Express

Bhagalpur-Jayanagar Express

गणतंत्र दिवस के शुभ दिवस पर भागलपुर से जयनगर रवाना होने वाली रेलगाड़ी संख्या 15553/54 जयनगर एक्सप्रेस में 26 जनवरी से एलएचबी कोच प्रारम्भ हो रही है। इसके अन्तर्गत रेलगाड़ी में अभी तक 12 आईसीएफ रैक से चलाए जा रहे थे. जिसमें दो एसएलआर श्रेणी के कोच सम्मिलित हैं।

साथ ही 4 सामान्य श्रेणी, 4 स्लीपर श्रेणी, और एक-एक सेकंड और थर्ड एसी के कोच भी हैं। इस नए इनिशिएटिव के साथ रेलगाड़ी की क्षमता में 167 लोगों और बैठ सकेंगे। जिसमे थर्ड AC कोच में 64 और सेकंड AC में 48 बर्थ होंगे। स्लीपर श्रेणी में 80 बर्थ और सामान्य श्रेणी में 100 होंगे. स्लीपर थर्ड इकोनॉमी में 83 और सेकेंड AC में 52 बर्थ होंगे।

जिसमे पूरा मिलाकर 855 लोंग आराम से यात्रा कर सकेंगे। मालदा मंडल के PRO ने घोषणा किया की आईसीएफ के रैक को हटा लिया जा रहा है. जिससे एलएचबी कोच की हिफाज़त में सुधार होगा। LHB कोच हिफाज़त की दृष्टि से बहुत जरुरी हैं. और इस समर्पण से लोगो को और भी सेफ और आत्मनिर्भरता महसूस होगी।

साथ ही इस नए रास्ते से गणतंत्र दिवस का इस सेलिब्रेशन में भागलपुर के लोगों को एक नई फैसिलिटी मिलेगी. जो लोगों की यात्रा को और भी आरामदायक बनाए रखेगी।

Exit mobile version