Site icon NEWSF

बिहार के बाल्मीकि नगर में निर्माण हो रहा है. वर्ल्ड क्लास सभागार जानिए- खासियत और सुविधाएं

World Class Auditorium

World Class Auditorium

दोस्तों बिहार जो कई क्षेत्रों में विकास का सफर कर रहा है. अब एक और महत्वपूर्ण चरण में कदम बढ़ा रहा है। आपको बता दे की बिहार के बाल्मीकि जिला में वर्ल्ड क्लास सभागार का निर्माण किया जा रहा है. जिसमे की 100 लोगो के लिए गेस्ट हाउस, सीसीटीवी कैमरा, कैफेटेरिया एरिया, पार्किंग एरिया जैसी कई सुविधाएं सामिल है. आइये जानते है. इस निर्माण हो रहे सभागार की और भी खासियत और सुविधाओं के बारे में….।

वही इस निर्माण हो रहे सभागार मे मिलने वाली सुविधा की बात करे तो इस वर्ल्ड क्लास सभागार में विशाल ऑडिटोरियम और गेस्ट हाउस सहित विभिन्न सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही इसमें करीब 100 लोगों के लिए बैठने की क्षमता वाला ऑडिटोरियम होगा. वही एक 100 कैपेसिटी वाला गेस्ट हाउस भी होगा। सीसीटीवी कैमरा, कैफेटेरिया एरिया, पार्किंग एरिया जैसी अन्य सुविधाएं भी यहां उपलब्ध होंगी।

इस निर्माण हो रही सभागार की दीवारों पर सुंदर कलाकृतियों से जुड़ा हुआ शेर का चित्र बनाए जाएगा. जो इसे और भी शानदार बनाएगा। वही आपको बता दे की इस वर्ल्ड क्लास सभागार का निर्माण का कार्य बिहार के बेतिया जिले में किया जा रहा है और यह 25 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। इसमें गेस्ट हाउस के अलावा कई खूबसूरत पार्क भी शामिल हैं।

साथ ही आपलोग जानते ही होंगे की बिहार के पटना में पहले ही बापू सभागार का निर्माण हो चुका है. और अब इसे और कई हाई टेक सभागारों के साथ बढ़ाने का कारण बिहार सरकार एक नई दिशा में कदम बढ़ा रही है। बाल्मीकि नगर सभागार एक ऊँचाई की ऊर्जा का प्रतीक होगा. जिससे राज्य को और बढ़ते हुए पर्यावरण के साथ मिलेगा।

Exit mobile version