Site icon NEWSF

बिहार का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, के निर्माण में आई तेजी जानिए, कब तक होगा आरम्भ.

international cricket stadium

international cricket stadium

दोस्तों बिहार में क्रिकेट के प्रति उत्साह बढ़ता जा रहा है. और इसी क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट राजगीर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण हो रहा है. बता दे की इस निर्माण हो रहे स्टेडियम की लागत कुल मिलाकर 633 करोड़ रुपये हैं.

वही आपको जानकारी दे दे की यह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बिहार के राजगीर में बनाया जा रहा है. जिसका क्षेत्रफल 90 एकड़ जमीन में फैला हुआ है. राजगीर क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य में धीमी गति से तेजी से हो रहा है. साथ ही आपको बता दे की अभी तक काम का लगभग 30प्रतिसत पूरा हो चुका है.

साथ ही आपको बता दे की इस निर्माण हो रहे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर बैठने वाले सीढ़ियों की आकृतियां और स्टेडियम के अन्य सुविधाओं का निर्माण शुरू हो चुका है. जब यह स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. तो इसमें न केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होंगे. बल्कि प्रैक्टिस के लिए भी अलग से एक ग्राउंड और स्पोर्ट्स सेंटर मौजूद होगा.

हालांकि अभी तक इस स्टेडियम के उद्घाटन की कोई घोषणा नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगले साल तक यह स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. राजगीर क्रिकेट स्टेडियम बिहार को क्रिकेट के मैदान में एक नई पहचान देने वाला है. और इसके निर्माण से खेलकूद के क्षेत्र में बिहार का नाम और उजागर होगा.

Exit mobile version