Site icon NEWSF

इंजीनियरिंग छोड़ पहले बार में इंटरव्यू तक पहुंचे, दूसरे बार में सुभम प्री-परीक्षा भी पास नहीं कर पाए, फिर इस तरह किये तैयारी, तीसरी बार में बने आईएएस.

IAS Shubham Bansal

IAS Shubham Bansal

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग UPSC की परीक्षा में बहुत ऐसे लोग है जो पहली ही बार में सफलता हासिल कर लेते है. वही कुछ ऐसे लोग भी होते है जिनको इस कठिन परीक्षा में सफलता हासिल करने में बहुत समय लग जाता है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है जिन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा में पहले बार में इंटरव्यू तक पहुंचे दूसरे बार में सिविल सेवा परीक्षा की प्री-परीक्षा भी पास नहीं कर पाए. फिर कड़ी मेहनत के साथ तीसरी प्रयास में हासिल किये सफलता बने आईएएस.

जानकरी के अनुसार आईएएस सुभम बंसल मूल रूप से रामनगर नैनीताल के निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से पढाई लिखाई में तेज सुभम इंटरमीडिएट के प्रश्चात मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढाई के लिए दिल्ली गए. दिल्ली जाकर सुभम एक कोचिंग ज्वाइन किये.

वही आपको बता दे कि इंजीनियरिंग के पढाई के समय ही उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने का फैसला किये और तैयारी में लग गए. साथ ही आपको बता दे कि सिविल सेवा की परीक्षा में सुभम पहले बार में इंटरव्यू तक पहुंचे. वही दूसरे बार में सिविल सेवा परीक्षा की प्री-परीक्षा भी पास नहीं कर पाए. फिर कड़ी मेहनत के साथ तीसरी प्रयास में सफलता हासिल किये. और आईएएस बने.

Exit mobile version