दोस्तों वंदे भारत एक्सप्रेस ने भारतीय रेल के क्षेत्र में एक नया इतिहास रचा है. बता ददे कि इस ट्रेन के आने से यह लगता है कि भारत अब एक नई दिशा में बदल रहा है. वही आपको बता दे कि देश की राजधानी नई दिल्ली से पंजाब के अमृतसर तक की इस यात्रा को सुनिश्चित करने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (22488/22487) एक शानदार सुपरफास्ट ट्रेन है.

साथ ही आपको बता दे कि यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच की दूरी को बहुत कम टाइम में तय करती है. वंदे भारत एक्सप्रेस जिसका ट्रेन संख्या (22487) है. नई दिल्ली से अमृतसर तक का सफर करती है. वही यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर चलती है. और शाम को 8 बजकर 45 मिनट पर अमृतसर जंक्शन पर पहुंचती है.

वही आपको जानकारी दे दे कि इसकी कुल दूरी 447 किलोमीटर है. जो यात्रा को कुल 5 घंटे 30 मिनट में पूरा करती है. साथ ही इस रूट पर कुल 6 स्टॉप्स हैं. वही आपको बता दे कि वंदे भारत एक्सप्रेस में दो विभिन्न क्लासेस की सुविधाएं दिए गए हैं. पहला है एसी चेयर कार (CC) और दूसरा है एसी एग्जीक्यूटिव चेयर कार (EC). साथ ही इस ट्रेन में वायुसेवा स्टाइल की घुमावदार सीटें हैं. वही यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन स्लीपर नहीं है.

किन्तु यहाँ आरामदायक बैठने की सुविधा है. साथ ही इस ट्रेन की औसत गति 80 किमी प्रति घंटे है. वही आपको बता दे कि दिल्ली अमृतसर दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलती है. सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार, और रविवार. शुक्रवार को यह ट्रेन नहीं चलती है.

  • नई दिल्ली (DLI) – आरंभिक स्टेशन, प्रस्थान समय: 15:15
  • अंबाला छावनी (UMB) – आगमन समय: 17:27
  • लुधियाना जंक्शन (LDH) – आगमन समय: 18:36
  • जालंधर छावनी (JRC) – आगमन समय: 19:24
  • फगवाड़ा जंक्शन (PGW) – आगमन समय: 19:08
  • ब्यास (BEAS) – आगमन समय: 20:01
  • अमृतसर जंक्शन (ASR) – अंतिम स्टेशन, आगमन समय: 20:45

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...